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अवधि वजन बढ़ना: ऐसा क्यों होता है और आपको इसकी चिंता क्यों नहीं करनी चाहिए

अवधि वजन बढ़ना: ऐसा क्यों होता है और आपको इसकी चिंता क्यों नहीं करनी चाहिए

अवधि के दौरान पानी के वजन बढ़ने के बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। यह बिल्कुल सामान्य है। आपको सिर्फ अस्वास्थ्यकर, चीनी और वसा युक्त खाद्य पदार्थों से दूर रहने की आवश्यकता है। अधिक वजन के कारण होने वाला वजन स्थायी है और आपको उन अतिरिक्त किलो को खोने के लिए अतिरिक्त प्रयास करना होगा। यहाँ कुछ चीजें हैं जो आप स्वस्थ रहने के लिए अवधि के दौरान कर सकते हैं।

ज्यादा पानी पियो: पूरे सप्ताह पर्याप्त पानी पिएं। यह शरीर में इलेक्ट्रोलाइट स्तर को बनाए रखने में मदद करेगा और आपके शरीर को तरल पदार्थों के संरक्षण से बचाएगा।

फाइबर युक्त आहार लें: फाइबर युक्त खाद्य पदार्थ खाने से कब्ज को रोका जा सकता है, जो इस समय के दौरान आम है। फाइबर आंत्र के आसान आंदोलन में मदद करेगा और आपको ओवरईटिंग से बचाएगा।

नमक का सेवन कम करें: इस दौरान बहुत अधिक नमक खाने से वाटर रिटेंशन बढ़ सकता है और आप अधिक फूला हुआ महसूस कर सकते हैं। इसलिए ज्यादा से ज्यादा नमक के सेवन से बचें।

अभ्यास: अवधि के दौरान व्यायाम करना बिल्कुल ठीक है। यहां तक ​​कि अगर आप कम प्रभाव वाले व्यायाम करना चुनते हैं, तो भी यह ठीक है। इसे छोड़ें नहीं।

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