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आंतरायिक उपवास के दौरान सुरक्षित रूप से व्यायाम कैसे करें

आंतरायिक उपवास के दौरान सुरक्षित रूप से व्यायाम कैसे करें

कुछ चीजें हैं जो आप पर विचार करना चाहिए जब आप आंतरायिक उपवास का पालन करते हुए व्यायाम कर रहे हैं

व्यायाम का प्रकार: यदि आप खाने की खिड़की में व्यायाम कर रहे हैं तो आप किसी भी प्रकार की कसरत कर सकते हैं। लेकिन जब उपवास की स्थिति में व्यायाम करने की बात आती है, तो हल्की गतिविधियों जैसे दौड़ना, चलना, योगा या हल्के पिलेट्स देखना।

व्यायाम की टाइमिंग: आप उपवास की स्थिति में व्यायाम कर सकते हैं, लेकिन यदि आप किसी भी कड़ी गतिविधि को करना चाहते हैं, तो अपने भोजन के बाद उन्हें शेड्यूल करना हमेशा बेहतर होता है। अपना भोजन करने से ठीक पहले सुबह व्यायाम करने का सबसे अच्छा समय है। यदि खाने की अवधि के दौरान व्यायाम करते हैं, तो यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि क्या खाना चाहिए। प्री-वर्कआउट पोषण में व्यायाम से 2-3 घंटे पहले भोजन शामिल होना चाहिए और जटिल कार्बोहाइड्रेट जैसे कि साबुत अनाज अनाज और प्रोटीन से भरपूर होना चाहिए।

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