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इन खाद्य पदार्थों में संतरे की तुलना में अधिक विटामिन सी होता है

इन खाद्य पदार्थों में संतरे की तुलना में अधिक विटामिन सी होता है

कोरोनोवायरस महामारी की शुरुआत के बाद से हमारी प्रतिरक्षा को बनाए रखना और लगभग शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक रहा है। स्वस्थ और व्यायाम करते हुए, अपने आप को फिट और स्वस्थ रखने के लिए सबसे अच्छा और सबसे स्थायी तरीका है, विटामिन सी जैसे पूरक भी प्रतिरक्षा को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। जबकि बाजार में भरपूर मात्रा में सप्लीमेंट्स उपलब्ध हैं, इसलिए अपने दैनिक खाद्य पदार्थों से पोषक तत्वों को प्राप्त करना हमेशा अच्छा होता है।

विटामिन सी के बारे में बात करते हुए, हमारे दिमाग में आने वाला पहला भोजन नारंगी है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि नारंगी प्रचुर मात्रा में विटामिन सी से भरपूर है, लेकिन कई अन्य दैनिक खाद्य पदार्थ हैं जो नारंगी से अधिक विटामिन सी से भरे होते हैं।

यहां उन 7 खाद्य पदार्थों की सूची दी गई है जिनमें संतरे से अधिक विटामिन सी है।

एक मध्यम आकार आपको 69.7 मिलीग्राम विटामिन सी प्रदान करता है।

। [TagsToTranslate] टाइम्स ऑफ इंडिया: नवीनतम समाचार भारत

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