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ग्वेनेथ पाल्ट्रो का दावा है कि उनके आहार से उन्हें लंबे सीओवीआईडी ​​से ठीक होने में मदद मिली। यहाँ क्यों यह स्वास्थ्य विशेषज्ञों की चिंता है

ग्वेनेथ पाल्ट्रो का दावा है कि उनके आहार से उन्हें लंबे सीओवीआईडी ​​से ठीक होने में मदद मिली। यहाँ क्यों यह स्वास्थ्य विशेषज्ञों की चिंता है

लॉन्ग COVID puzzling घटना है जो अब हॉलीवुड सेलेब्रिटी Gwyneth Paltrow सहित 4 लोगों में से 1 को प्रभावित कर COVID लड़ाई का एक दुष्परिणाम है।

प्रसिद्ध सेलिब्रिटी और वेलनेस उद्यमी ने हाल ही में शुरुआती महीनों में COVID के साथ अपने अनुभव के बारे में खोला। जब से, वह लंबे समय तक चलने वाले लंबे COVID लक्षणों के बारे में बोलने के लिए लंबाई में चली गई हैं, जिसमें थकान और मस्तिष्क कोहरे शामिल हैं।

हाल ही में, उसने उन घरेलू रणनीतियों के बारे में भी बात की, जो वह अपने स्वास्थ्य को 'ट्रैक पर वापस लाने' की कोशिश कर रही हैं, जिससे लगता है कि दुनिया भर में चिकित्सा विशेषज्ञों को उकसाया गया है।

ग्वेनेथ, जिनके पास खुद की वेलनेस वेबसाइट भी है और अतीत में कुछ स्पष्ट दृष्टिकोणों के लिए ट्रोल किया गया है, के बारे में बात की कि कैसे “सहज उपवास”, हर्बल कॉकटेल ने उन्हें लंबे COVID की बीमारियों से निपटने में मदद की।

उपचार ने विशेष रूप से एनएचएस, यूके के निदेशक के पंखों को झकझोर दिया, जिन्होंने लोगों को सलाह दी कि वे आँख बंद करके इसका पालन न करें।


क्या डाइट COVID-19 की मदद ले सकती है?

हॉलीवुड स्टार ने हाल ही में नए-पुराने थेरेपी के साथ अपने अनुभव के बारे में एक ब्लॉग पोस्ट को विस्तृत किया, जिसमें कहा गया है कि उनके द्वारा किए गए कार्यात्मक उपचार उनकी लड़ाई लंबी COVID में मदद कर रहे हैं, जिसे वह जानते हैं कि चिकित्सा के लिए एक लंबी सड़क है।

ब्लॉग में, पैल्ट्रो ने उल्लेख किया कि उसने “केटो और पौधे-आधारित” आहार ग्रहण किया, जिसमें हर दिन 11 बजे तक उपवास करना, “नारियल के ढेर सारे अमीनो” और चीनी से मुक्त कोम्बुचा और किम्ची शामिल हैं। उसने अपने व्यक्तिगत ब्रांड के पूरक के उपयोग और नियमित सौना यात्राओं के लाभों की भी सिफारिश की।

अभिनेत्री ने यह भी कहा कि उन्होंने उपन्यास आहार योजना का पालन करने की प्रभावकारिता का अध्ययन किया था।

क्या लंबे COVID से लड़ने का कोई तरीका है?

लंबे COVID एक खिंचाव पर हफ्तों, महीनों तक रह सकते हैं और आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत सारे प्रभाव छोड़ सकते हैं।

आपके स्वास्थ्य को वापस पटरी पर लाने के तरीके में बहुत सारा आराम, रिकवरी और पोषण से भरपूर आहार शामिल हैं। दुर्भाग्य से, एक आहार योजना या खाद्य पदार्थ बहुत मदद नहीं करेगा।

COVID को रोकने के लिए प्रतिरक्षा-बढ़ाने वाले आहार के बारे में सबूतों की कमी के बारे में वैज्ञानिक भी लंबे समय से जोर दे रहे हैं। न ही विटामिन सी और जिंक सप्लीमेंट उपचार में मदद करते हैं, COVID को रोकते हैं।

एनएचएस, यूके के निदेशक सहित चिकित्सा विशेषज्ञ अब लोगों से कट्टरपंथी, अप्रमाणित रणनीतियों पर प्रयास नहीं करने के लिए कह रहे हैं और इसके बजाय, चिकित्सा विज्ञान में विश्वास करते हैं। “वायरस की तरह, गलत जानकारी सीमाओं के पार जाती है और यह उत्परिवर्तित होती है और यह विकसित होती है। हमें लंबे कोविद को गंभीरता से लेने और गंभीर विज्ञान को लागू करने की आवश्यकता है। सभी प्रभावशाली लोग जो सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं, उनकी ज़िम्मेदारी और उसके आसपास देखभाल का कर्तव्य है। ”

ग्वेनेथ पाल्ट्रो ने अतीत में खुद को गर्म पानी में पाया जब उसने जेड अंडे और विभिन्न यौन स्वास्थ्य उत्पाद बेचना शुरू किया, विशेष रूप से काम करने के लिए चिकित्सकीय रूप से सिद्ध या तथ्य-जांच नहीं की गई।

आपको COVID रिकवरी के बाद क्या खाना चाहिए?

चूंकि SARS-COV-2 एक वायरस है जो शरीर पर एक बड़ा टोल लेता है, और यहां तक ​​कि आपके मूल चयापचय कार्य, भूख और खाने के पैटर्न को भी परेशान कर सकता है, यह आमतौर पर बरामद रोगियों के लिए आहार का पालन करने की अनुशंसा नहीं की जाती है जो उन्हें गायब कर देगा। कुछ खाद्य समूहों पर।

एक अच्छी पोस्ट-सीओवीआईडी-केयर योजना के लिए एक व्यक्ति को पोषण से भरपूर आहार खाने की आवश्यकता होती है, जो कमियों को कवर करता है, शरीर को रिकवरी में सहायता करता है और कमी और सुस्त समस्याओं को भी शामिल करता है। बहुत से COVID रोगी संक्रमण के दौरान अत्यधिक वजन घटाने, थकान और चयापचय असंतुलन से गुजरते हैं। भोजन की प्रवृत्ति के बाद, या केटो जैसे आहार भी स्थायी नहीं हैं।

यदि आपने अभी-अभी COVID-19 से वसूली की है, तो कुछ खास बातें हैं जिनका आपको ध्यान रखना चाहिए:

दिन और अन्य पुनः भरने वाले तरल पदार्थ के माध्यम से पर्याप्त पानी का सेवन करना

-सभी आवश्यक खाद्य समूहों से युक्त पौष्टिक आहार लेना

-धन जो शरीर को ठीक करने में मदद करता है, उचित शारीरिक कार्यों को बनाए रखता है
-जैसे ही सप्लीमेंट, दवाइयां लेना

इसके अलावा, शारीरिक गतिविधि के लिए समय बनाना, योग को शामिल करना, साँस लेने के व्यायाम जीवन की सामान्य गति को फिर से शुरू करने और स्वस्थ रहने के लिए भी महत्वपूर्ण हैं।

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