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लॉकडाउन वजन घटाने: “मुझे नाश्ते से पहले एक कप हल्दी पानी मिला था”

लॉकडाउन वजन घटाने: "मुझे नाश्ते से पहले एक कप हल्दी पानी मिला था"

मेरा नाश्ता: नाश्ता करने से पहले, मेरे पास एक कप हल्दी का पानी था, जो आमतौर पर कच्ची हल्दी को पानी में उबाला जाता है। इसने मुझे मुहांसों की समस्या को दूर करने और त्वचा को साफ करने में भी मदद की।

इसके बाद, मैं अपना मुख्य भोजन करता था, जो कि फल सेब या केले के साथ ग्रेनोला के साथ दही / दूध था। मैं इसे कुछ सॉटिड सब्जियों के साथ टोस्ट मल्टीग्रेन ब्रेड के साथ स्विच करता था।

P.S.- मैंने घर पर अपना ग्रेनोला बेक किया था इसलिए मुझे पता था कि यह सब स्वस्थ है।

मेरा दोपहर का खाना: मैं दोपहर को लगभग 1 बजे अपना लंच लेता था। मुझे लगता है कि आपके भोजन को अच्छी तरह से समय देना वास्तव में महत्वपूर्ण है। मैं आमतौर पर घर के बने सब्ज़ी के साथ दो मल्टीग्रेन चपातियों में से एक खाती थी।

मैंने मौसमी सब्जियों और आलू और चावल से परहेज करना पसंद किया। अपने भोजन के साथ, मैं हमेशा लस्सी की कुछ दही और सलाद / कचौड़ी परोसता था।

मेरे दोपहर के भोजन के कुछ समय बाद, मैं एक कप ग्रीन टी पीता था, जो पाचन में मदद करता था। और, एक चीज जो मैं हमेशा अपने भोजन के बाद करता हूं, वह है 'वज्रासन' में बैठना, जो पाचन को सुचारू करता है और शरीर की मुद्रा को बेहतर बनाता है।

मेरा रात का खाना: अब यह एकमात्र भोजन था जिसे मैंने वास्तव में छोड़ दिया। स्किप होने से मेरा मतलब है कि आमतौर पर शाम के नाश्ते के समय में मुझे ब्लैक कॉफ़ी या चना सलाद के साथ कुछ सूखे मेवे मिलते थे। और, अगर मुझे कभी भूख लगी थी, तो मैंने शाम 6 बजे से पहले डलिया के कटोरे जैसा कुछ खाया था और यह बहुत दुर्लभ था।

पूर्व कसरत भोजन: मैं सुबह खाली पेट अपने वर्कआउट की शुरुआत करता हूं, लेकिन कभी-कभी, मेरे पास सिर्फ एक कप ब्लैक कॉफी होती है।

कसरत के बाद का भोजन: एक गिलास गर्म पानी में थोड़ा सा नींबू का रस, उसके बाद नाश्ता।

मैं इसमें शामिल हूं (आप अपने ठगी के दिनों में क्या खाते हैं): वैसे, मैं एक बहुत बड़ा भक्षी हूं और सब कुछ खाना पसंद करता हूं-अलू पुरी, पिज्जा, बर्गर। मैगी मेरा आराम का भोजन था। लेकिन अब, मैं उन्हें पूरी तरह से होने से बचाता हूं। कभी-कभी, मैं विश्वास नहीं कर सकता कि मैं इतने लंबे समय तक इन के बिना चला गया हूं। मैं केवल त्यौहारों पर अपवाद करता हूं, लेकिन फिर मैं दो बार कड़ी मेहनत करके क्षतिपूर्ति करता हूं।

मेरी कसरत: मेरी कसरत में 30 मिनट का कार्डियो शामिल था, जिसे मैंने बाद में सुबह की सैर के साथ बदल दिया, जो एक अच्छा वार्मअप कदम था। बाद में, मैंने 30 मिनट की एब्स और पैरों की चाल के साथ इसका पालन किया।

जिन दिनों मैं थका हुआ महसूस करता था, मैं योग या पिलेट्स करता था।

इसके अलावा, मुझे डांसिंग बहुत पसंद है, इसलिए मैं हर दिन 20-30 मिनट हर शाम डांस करने की कोशिश करता हूं।

निम्न-कैलोरी व्यंजनों की मैं कसम खाता हूं: जई और सेंवई पुलाव या झालमुरी।

। (t) डांसिंग वेट लॉस

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