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लॉकडाउन वजन घटाने: “मेरे पास रात के खाने के लिए मूंग या स्प्लिट मूंग दाल का कटोरा है”

लॉकडाउन वजन घटाने: "मेरे पास रात के खाने के लिए मूंग या स्प्लिट मूंग दाल का कटोरा है"

मेरा नाश्ता: मैं सुबह 8:30 बजे अपना नाश्ता करता हूं और बादाम और वसा रहित दही / सेंवई उपमा के साथ ओट्स को वेजी / पोहा या दो इडली के साथ खाना पसंद करता हूं।

मेरा दोपहर का खाना: दोपहर के भोजन के लिए, दोपहर 1:30 बजे, मैं ज्यादातर मूंग दाल और कम कार्ब वाली सब्जियाँ (ब्रोकली, बीन्स, पालक आदि) के साथ 2 – 3 चपाती या थोड़ा चावल लेती हूँ या फिर उबला हुआ चिकन / मछली (100 ग्राम)

मेरा रात का खाना: रात 9 बजे सिर्फ एक कटोरी मूंग या स्प्लिट मूंग दाल। अगर मुझे बाद में भूख लगती है, तो मेरे पास एक गिलास स्किम्ड दूध है।

पूर्व कसरत भोजन: चीनी के बिना चाय के साथ 2 पाचन बिस्कुट लेने से 1 घंटे पहले, अधिमानतः लाल चाय। अपने वर्कआउट की ओर बढ़ने से एक घंटे पहले, मेरे पास चाय के साथ (चीनी के बिना) 2 पाचन बिस्कुट हैं। कभी-कभी, मेरे पास लाल चाय है।

कसरत के बाद का भोजन: मेरे पास एक कप ग्रीन टी है।

मैं इसमें शामिल हूं (आप अपने ठगी के दिनों में क्या खाते हैं): कुछ भी नहीं फैंसी, दुर्लभ अवसरों पर जब मैं बहुत ज्यादा तरसता हूं, मुझे चिकन मोमोज या घर का बना हुआ परांठा या परांठा पसंद है। मैं बाहर का खाना ज्यादा से ज्यादा खाने से बचता हूं।

निम्न-कैलोरी व्यंजनों की मैं कसम खाता हूं: मेरी पत्नी स्वादिष्ट ओट्स रेसिपी तैयार करती है- नट्स, दही और गुड़ पाउडर के साथ। मैं लस और चीनी से बचता हूं। सिंदूर एक और पसंदीदा है। मुझे इसे खाना बहुत पसंद है और इससे मुझे अपने कैलोरी सेवन को नियंत्रित करने में मदद मिली है। मेरा अधिकांश भोजन बहुत कम तेल (आमतौर पर सरसों के तेल) में तैयार किया जाता था। मुझे अपनी पत्नी का इतना समर्थन और मदद करने के लिए धन्यवाद देना है।

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