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वजन घटाने की कहानी: “आहार मैं 30 किलो वजन कम करने के लिए और भी टाइप -1 मधुमेह से लड़ने के लिए!”

वजन घटाने की कहानी: "आहार मैं 30 किलो वजन कम करने के लिए और भी टाइप -1 मधुमेह से लड़ने के लिए!"

मेरा नाश्ता: मेरे पास पनीर और चाय के एक टुकड़े के साथ ब्राउन ब्रेड का टुकड़ा है। बाद में, अगर मेरे पास एक स्मूथी है जिसमें फ्लैक्स सीड्स हैं, तो आधा गिलास दूध में कुछ फल।

मेरा दोपहर का खाना: चपातियों को रात भर भिगोए हुए दाल (2) के साथ घर पर बने किसी भी सब्ज़ी और एक कटोरी दही के साथ बनाया जाता है।

शाम को, मेरे पास एक केला या काली चाय है।

मेरा रात का खाना: दर्जन से पहले, मैं एक गिलास हल्दी दूध और आधा चम्मच घर का बना पीनट बटर पीता हूँ!

पूर्व कसरत भोजन: ब्लैक कॉफ़ी

पोस्ट वर्कआउट भोजन: मैंने अब मट्ठा प्रोटीन के साथ पूरक करना शुरू कर दिया है, लेकिन मेरे परिवर्तन के दौरान कभी कुछ खास नहीं था।

मुझे कभी भी अपने आहार पर धोखा नहीं दिया गया। असल में! जब भी मैं बाहर जाता हूं, मैं अपना लंच बॉक्स ले जाता हूं, भले ही मैं किसी शादी समारोह में शामिल होने जा रहा हूं।

मेरी कसरत: मैं सप्ताह में छह दिन कसरत करता हूं, जिम में 1.5 घंटे बिताता हूं (एब्स ट्रेनिंग पर ध्यान केंद्रित करता हूं) और हर वैकल्पिक दिन में 5 किमी दौड़ता हूं।

निम्न-कैलोरी व्यंजनों की मैं कसम खाता हूं: विशिष्ट में कुछ भी नहीं। सब कुछ खाया जा सकता है, जब तक आप मॉडरेशन के नियम का पालन करते हैं।

फिटनेस रहस्य मैंने अनावरण किया: रात के खाने को जितना संभव हो उतना हल्का रखा जाना चाहिए और भाग नियंत्रण को कड़ाई से अभ्यास किया जाना चाहिए, चाहे भोजन कितना भी आकर्षक क्यों न हो!

अपने लिए एक संतुलित आहार निर्धारित करना महत्वपूर्ण है जो प्रोटीन, फाइबर, विटामिन, आवश्यक वसा और कार्बोहाइड्रेट की आपकी सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है।

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