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वजन घटाने की कहानी: इस जोड़े ने गेहूं के चपाती को मल्टीग्रेन चपाती के साथ बदल दिया और वजन कम कर दिया!

वजन घटाने की कहानी: इस जोड़े ने गेहूं के चपाती को मल्टीग्रेन चपाती के साथ बदल दिया और वजन कम कर दिया!

हमारा नाश्ता: फल, उबला हुआ अंडा सफेद या आमलेट, पोहा, उपमा, जई की तैयारी। अब देसी घी के पराठे नहीं!

हमारा दोपहर का भोजन: दोपहर का खाना बहुत सामान्य हुआ करता था- घर पर तैयार हरी सब्ज़ी के साथ 2 चपातियाँ। हालांकि, हमने अपने नियमित गेहूं के चपाती को मल्टीग्रेन आटा (रागी, बाजरा, मकाई, सोयाबीन और अन्य बाजरा के संयोजन) से बदल दिया। हमने सामान्य चावल भी त्याग दिया और सप्ताह में एक बार भूरे चावल खाते थे। आलू और अन्य तली हुई चीजें भी गायब कर दी गईं।

हमारा रात का खाना: अपने आप को प्रेरित रखने और स्वाद की कलियों को जीवित रखने के लिए, हम सूप और सलाद के विभिन्न प्रकारों का उपयोग करते थे – टमाटर का सूप या दाल का सूप या मकई का सूप, मकई के छिलके का सलाद, पनीर का सलाद या मशरूम का सलाद, विभिन्न बाजरा, एक प्रकार का अनाज और मूंग दाल चीला। ।

हमने यह सुनिश्चित किया कि ये सभी रात्रिभोज हमारे सोडियम के सेवन को कम करने के लिए बहुत कम नमक के साथ पकाया जाता है और ज्यादातर तेल की एक बूंद का उपयोग किए बिना पकाया जाता है।

पूर्व कसरत भोजन: मुट्ठी भर बादाम और ग्रीन टी।

कसरत के बाद का भोजन: मूसली या देसी चना भुने चिवड़े के साथ।

हम इसमें शामिल हैं (आप अपने ठगी के दिनों में क्या खाते हैं): गेहूं पास्ता या ग्रील्ड सैंडविच

कम कैलोरी व्यंजनों की हम शपथ लेते हैं: चिकी कॉर्न सलाद और ओट्स चिल्ली।

। loss (t) चपाती वजन कम करना

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