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वजन घटाने की कहानी: “एक दिन में एक भोजन और HIIT कसरत ने मुझे एक साल में 55 किलो वजन कम करने में मदद की”

वजन घटाने की कहानी: "एक दिन में एक भोजन और HIIT कसरत ने मुझे एक साल में 55 किलो वजन कम करने में मदद की"

मेरा नाश्ता: 1 कप ऑर्गेनिक कॉफ़ी, कभी मक्खन के साथ और कभी बिना। मेरे पास बस एक कप ऑर्गेनिक कॉफ़ी है, जिसके साथ या बिना मक्खन (केटो कॉफ़ी) है। चूंकि मैं ओएमएडी (वन मील ए डे) का पालन करता हूं, मेरे पास सिर्फ एक बड़ा डिनर है।

मेरा दोपहर का खाना: कुछ भी तो नहीं

मेरा रात को खाना: OMAD के कारण, मेरे पास सलाद, 5 पूरे अंडे, नट्स (पेकान / मैकडामिया / बादाम / अखरोट) की 7-10 सर्विंग्स हैं। यह केवल एक उदाहरण है कि मैं एक दिन में क्या खाता हूं, बाकी दिनों में, मामूली बदलाव हो सकते हैं, जो इस बात पर निर्भर करता है कि घर पर क्या उपलब्ध है। यह पौष्टिक और पौष्टिक होना चाहिए, यही यहाँ की कुंजी है।

पूर्व कसरत भोजन: उपवास के दौरान मेरे शरीर ने अपने स्वयं के वसा को संसाधित करने के अलावा कुछ भी नहीं किया है, इसलिए मुझे भूख नहीं लगती है या व्यायाम करने से पहले ईंधन की आवश्यकता होती है।

कसरत के बाद का भोजन: मेरे पास खाने के लिए कुछ भी विशिष्ट नहीं है, बस मुझे फिर से भरने के लिए मेरे इलेक्ट्रोलाइट्स और हाइड्रेटिंग तरल पदार्थ हैं।

मैं इसमें शामिल हूं (आप अपने ठगी के दिनों में क्या खाते हैं): मुझे कभी भी अपने आहार पर धोखा देने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई। मैं उन जीवनशैली में बदलाव ला रहा हूं, जो मैं लाया हूं और आगे भी करता रहूंगा।

निम्न-कैलोरी व्यंजनों की मैं कसम खाता हूं: मेरे भोजन में हमेशा उच्च वसा वाले मध्यम प्रोटीन और कम कार्ब होते हैं। कम कैलोरी आपको वजन घटाने के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद नहीं करेगी क्योंकि उनमें ज्यादातर चीनी होती है। और चीनी इंसुलिन को उगल देगी इसलिए आप हमेशा चीनी को जलाएंगे न कि वसा से।

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