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वजन घटाने की कहानी: “मैंने हर सुबह साबुदाना रात भर भिगोया है”

वजन घटाने की कहानी: "मैंने हर सुबह साबुदाना रात भर भिगोया है"

सुबह 6:30 बजे, मेरे पास साबूदाना के बीज (तुलसी के बीज) कुछ शहद के साथ रात भर भिगोए जाते हैं, और बाद में, एक कप ग्रीन टी लेते हैं।

मैंने सुनिश्चित किया कि सुबह के समय मेरे पास कुछ ऐसा हो जो कैलोरी पर कम हो और ग्लाइसेमिक इंडेक्स कम हो। इसलिए, मेरे पास आमतौर पर जटिल कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और विटामिन से भरपूर कुछ है, जो दिन के माध्यम से ऊर्जा का एक स्थिर स्रोत सुनिश्चित करते हैं। तो, मेरे सबसे पसंदीदा विकल्प हैं:

कम वसा वाले दूध में बने ओट्स / मूसली (किशमिश और सूखे अंगूर के साथ सबसे ऊपर)

किसी भी सब्जी की सब्जी या एक चम्मच पीनट बटर के साथ पूरी गेहूं की ब्रेड की स्लाइस

मुट्ठी भर बादाम और अखरोट के साथ -3-4 अंडे की सफेदी

मेरा दोपहर का भोजन: मेरे दोपहर के भोजन में एक हरी सलाद (ककड़ी, गाजर और चुकंदर) शामिल होंगे, घर पर बनाई गई कोई भी सब्जी की सब्जी + ओट्स 3 घंटे (40-50 ग्राम) / दो फुलका / भूरे चावल में भिगोएंगे।

मैंने अपने चयापचय राज्य को सक्रिय रखने के लिए दोपहर के भोजन से 30 मिनट पहले एक कप ग्रीन टी का सेवन किया।

छाछ का एक गिलास (कम वसा वाले दही में बनाया गया) भी सिस्टम को प्रोबायोटिक आपूर्ति प्रदान करने के लिए आवश्यक है।

मेरा रात का खाना: समय पर खाना वजन प्रबंधन में एक अच्छी भूमिका निभाता है। मैं अपना खाना 7-7 बजे से पहले खत्म कर लेता था।

मैं किसी भी तरह के वेज सलाद को ओटमील / दो मध्यम आकार के फुल्का के साथ सब्जी करी / 2 अंडे की सफेदी और रात के खाने के लिए एक पूरे अंडे के साथ इस्तेमाल करता था।

प्री-वर्कआउट भोजन: यदि मैं किसी भी मध्यम या तीव्र कसरत कर रहा हूं, तो मुझे मूंगफली का मक्खन या ब्लैक कॉफी के साथ पूरी गेहूं की रोटी का एक टुकड़ा मिलता था। नहीं तो कोई नहीं।

वर्कआउट के बाद का भोजन: प्रोटीन पूर्ति / छोटे कप स्प्राउट्स के लिए 3 अंडे का सफेद आमलेट (या उबला हुआ)

मैं इसमें शामिल हूं (आप अपने ठगी के दिनों में क्या खाते हैं): मैंने वास्तव में कभी भी धोखा खाने में लिप्त नहीं हुआ क्योंकि मैं अपने लक्ष्य पर बहुत अधिक केंद्रित था और उन्हें ओवरराइड करने से डरता था।

कम कैलोरी वाले व्यंजनों की मैं कसम खाता हूं: संतरे, सेब, पपीता, अमरूद जैसे उच्च फाइबर फल

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