Fashion

वजन घटाने: “मेरे पास रात के खाने के लिए ओट्स खिचड़ी और एक गिलास हलदी दूध है”

वजन घटाने: "मेरे पास रात के खाने के लिए ओट्स खिचड़ी और एक गिलास हलदी दूध है"

मेरा नाश्ता: मेरा पहला भोजन सुबह 8 बजे के आसपास होता है। आमतौर पर बादाम, काजू, अखरोट (मुट्ठी भर) को पोहा / सूजी / सेंवई (100-150 ग्राम) के साथ मिलाया जाता है। कभी-कभी, मुझे इडली के 2 टुकड़े और चीनी के बिना आधा कप चाय पसंद है।

मेरा दोपहर का खाना: मैंने अपना दोपहर का भोजन लगभग 1-1: 30 P.M., आमतौर पर 2 चपातियां, 150 ग्राम toor dal and curry (लो-कार्ब वेजीज़ जैसे गोभी, फूलगोभी, हरी बीन्स, रिज लौकी आदि) को सलाद के साथ परोसा।

शाम का नाश्ता: मुरमुरे (फूला हुआ चावल) और हरी मूंग दाल अंकुरित दालें (1 कटोरी) या एक फल चाट (पपीता + सेब)। थोड़ी देर बाद, आधा कप दूध की चाय (बिना चीनी के)

मेरी शाम की सैर पर जाने से पहले मेरे पास एक कप ग्रीन टी है

मेरा रात का खाना: बिस्तर पर जाने से पहले ओट्स खिचड़ी (150 ग्राम) और आधा गिलास हल्दी ड्योढ़ा।

पूर्व कसरत भोजन और बाद कसरत भोजन: क्योंकि मैंने मुख्य रूप से बुनियादी तेज चलना और जॉगिंग अभ्यास, (शुरुआती महीनों में कम से कम) का पालन किया, मैंने वास्तव में प्री या पोस्ट-वर्कआउट भोजन नहीं खरीदा। मैंने बस कैलोरी प्रतिबंधों का पालन किया और ऊपर उल्लिखित मेरे भोजन को 4 स्लॉट्स में विभाजित किया।

मैंने बस अपने वजन घटाने की यात्रा (मेरी यात्रा के शुरुआती 4.5 महीने) में बुनियादी तेज चलना किया। इसलिए, प्री-वर्कआउट या पोस्ट वर्कआउट भोजन में ज्यादा नहीं था और सख्त भोजन समय का पालन कर रहा था और उन्हें ऊपर वर्णित 4 स्लॉट्स में विभाजित किया गया था।

मैं इसमें शामिल हूं (आप अपने ठगी के दिनों में क्या खाते हैं): सच कहूं, तो मैंने अपने 4.5 महीने के वजन घटाने की यात्रा के दौरान कभी भी एक भी धोखा नहीं दिया और पूरी तरह से बाहर के खाने से परहेज किया।

निम्न-कैलोरी व्यंजनों की मैं कसम खाता हूं:

मुझे यह रेसिपी वाला हिस्सा बहुत पसंद है। मेरा लक्ष्य अपने सामान्य भोजन के लिए जितनी संभव हो उतने सब्जियों को जोड़ना है। जैसे, मैं पोहा तैयार करता था, बहुत सारे वेजीज़ होते थे, वेजीज़ सूप्स, वेट्स विथ वेजीज़ (जैसे, पालक, चुकंदर, पनीर, सोया, इत्यादि)।, वेज सलाद के साथ हरे मूंग अंकुरित होते थे। (मैं शाकाहारी हूं इसलिए मुझे अपने व्यंजनों में वेजी जोड़ना बहुत पसंद है)।

। (TagsToTranslate) वर्कआउट वेट लॉस (टी) वेट लॉस इंडियन डाइट (टी) वेट लॉस कैलोरी डेफिसिट (टी) वेट लॉस ब्रेकफास्ट (टी) वेट लॉस (टी) वेट लॉस कैसे करें (टी) हलदी डूड लाभ (टी) फैट टू फिट

Source link

Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Most Popular

To Top