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वजन घटाने: “मैं नियमित रूप से सीढ़ियों की 60 उड़ानों पर चढ़ गया और आकार में हो गया”

वजन घटाने: "मैं नियमित रूप से सीढ़ियों की 60 उड़ानों पर चढ़ गया और आकार में हो गया"

जैसा कि मैंने कहा, मैंने जो पहला कदम उठाया, वह सचमुच मेरे कदमों की गिनती थी। मैंने दैनिक आधार पर 10,000 कदम उठाने का लक्ष्य रखा है। कोई जिम या वर्कआउट प्लान नहीं है। धीरे-धीरे, जैसे-जैसे मैं अपनी दिनचर्या और समर्पित समय के अनुरूप होता गया, सुई पैमानों पर खिसकने लगी। इसने मेरी स्टेप काउंट को बढ़ाने और अपने आहार का सेवन 65% तक कम करने के लिए प्रेरित किया जो मैंने मूल रूप से खाया था।

इसने वास्तव में मुझे अपने लक्ष्य के वजन को पूरा करने में मदद की। मैंने अगस्त तक 8 किलो वजन कम किया! मैंने कभी भी दौड़ना शुरू नहीं किया जब तक कि मैं 78 किलो तक नहीं पहुंच गया क्योंकि मुझे पता था कि मैं अपने घुटनों को नुकसान पहुंचा सकता हूं।

अब, यह वह शेड्यूल है जो मैं पिछले 230+ दिनों से कर रहा हूं। मेरी औसत चरण गणना एक दिन में 17k कदम है। मैंने भी सितंबर में सीढ़ी चढ़ना शुरू कर दिया था और सप्ताह में 3 दिन, दिन में लगभग 60 मंजिलें करने की कोशिश करता हूं। मैंने घर के अंदर भी टहलना शुरू कर दिया

फिटनेस रहस्य मैंने अनावरण किया: शारीरिक रूप से सक्रिय होना महत्वपूर्ण है, किसी भी तरह से आप कर सकते हैं। मैंने इसे देर से महसूस किया, लेकिन इसे पहले से कहीं ज्यादा महत्व दिया। मैंने तब भी 10k चरणों को पूरा करने के लिए एक बिंदु बनाया था जब मौसम खराब था या मेरे पास काम था।

वास्तव में, व्यक्तिगत मुद्दों ने मेरे अभ्यास कार्यक्रम को बाधित नहीं किया। मैंने अगस्त में अपने पिता को खो दिया था लेकिन मैंने सुनिश्चित किया कि मैं तब भी व्यायाम करूँ। यही प्रतिबद्धता है जो मैंने खुद से की थी और उसका सम्मान करना सुनिश्चित किया था।

। वजन [टी] फिट करने के लिए वसा

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