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1200-कैलोरी आहार योजना: आप क्या खा सकते हैं और क्या यह वास्तव में काम करता है?

1200-कैलोरी आहार योजना: आप क्या खा सकते हैं और क्या यह वास्तव में काम करता है?

1. अपने नमक का सेवन कम करें। सैंडविच, पिज्जा, ब्रेड, डिब्बाबंद भोजन और पोल्ट्री उत्पाद खाने से बचें।

2. अपने आहार में प्रोटीन को शामिल करना न भूलें। और अपने स्नैक्स में 15-20 ग्राम से अधिक कार्बोहाइड्रेट का सेवन न करें। अपने मीठे को फलों और नमकीन स्नैक्स जैसे चिप्स के साथ पूरे अनाज के बार में बदलें।

3. अपने दैनिक आहार में बहुत सारी सब्जियां, फल और साबुत अनाज शामिल करें। सिंपल कार्ब्स की जगह हाई फाइबर कार्ब्स खाने की कोशिश करें।

4. फुल-फैट डेयरी का सेवन न करें, ऑलिव ऑयल और नट्स जैसे प्लांट-बेस्ड विकल्प चुनें। रेड मीट की जगह मछली खाएं।

5. अपने आहार में विटामिन, खनिज और अन्य पोषक तत्वों को शामिल करें। नट्स, बीन्स, ऑलिव ऑयल, साबुत अनाज और लीन प्रोटीन का सेवन करें।

यहाँ वह सब है जो आप 1200 कैलोरी आहार पर खा सकते हैं

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